नहीं बचेगी तो किससे करोगे ब्याह- नीतीश

       
उज्जवला योजना के दूसरे चरण की शुरूआत करने बिहार के दरभंगा पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने भाषण के बीच में ही कुछ लोगों पर भड़क गए।

नीतीश कुमार बिहार में हुए विकास और सात निश्चय योजना के बारे में बता रहे थे। सभा में भाषण सुन रहे कुछ लोगों ने हाथ हिलाकर जोर-जोर से हल्ला कर नीतीश की बातों से अपनी असहमति जाहिर की। फिर क्या था नीतीश कुमार ने भाषण के बीच में उन लोगों को समझाने का भी प्रयास किया लेकिन हल्ला करनेवाले लोग नीतीश के बात से सहमत नहीं हुए। फिर नीतीश कुमार ने विरोध करने वाले युवक से कहा कि अगर तुम्हारे इलाके में कोई समस्या है तो हमारे पास आओ हम तुम्हारी समस्या सुनकर पटना लौटेंगे। इसके बाद पुलिस भी हरकत में आई और तुरंत ही लड़के को अपने पास ले गई।

इसके बात नीतीश कुमार एक बार फिर अपना भाषण शुरू किया और नारी शक्ति और लड़कियों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहन करनेवाली अपनी योजना के बारे में लोगों को बताना शुरू किया। एक बार फिर लोग हो हल्ला करने लगे। इस पर नीतीश कुमार ने अपना आपा खोते हुए कहा कि ज्यादा चें-चें मत करो, जो कहते हैं सुनो। साथ ही हल्ला करने वाले लोगों को नीतीश ने कहा अगर लड़की नहीं बचेगी तो ब्याह किससे करोगे ? लड़की नहीं होगी तो शादी भी तुम्हारी नहीं होगी और इसलिए बेटी को बचाना है।


नीतीश कुमार ने आखिरकार अपना भाषण जल्द ही समाप्त कर उस लड़के से मुलाकात की और उसकी समस्या जान दरभंगा से पटना के लिए प्रस्थान किया।

विकास के काम पर असहमति जमानेवाला शख्स का नाम श्याम सुंदर है जो बहेड़ी गांव का ही रहनेवाला है और सात निश्चय योजना का लाभ उनके गांव में नहीं मिलने से अपनी नाराजगी मुख्यमंत्री के सामने जता रहा था।

मीडिया से बात करते हुए युवक ने कहा कि उसके गांव में न सड़क है न बिजली और न ही पानी है। युवक ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब हम नीतीश कुमार की बातों से असहमति जाता रहे थे तो पुलिस के कई अधिकारियों ने न सिर्फ उसे धमकी और गाली दी बल्कि उसे बाद में पिटाई करने की भी चेतावनी दी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

अपनी मर्जी से केस लिखती है पटना पुलिस, सवाल पूछने पर युवक को थाने में पीटा

श्री गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में हॉट न्यूरोलॉजिस्ट एवं ऑर्थोपेडिक बनेगा ।